Ad Blocker क्या है ? Ad Blocker को कैसे डाउनलोड करे

0
20
views

Ad Blocker क्या है ? Ad Blocker को कैसे डाउनलोड करे – हैलो दोस्तों , आज के इस आर्टिकल में आपका स्वागत है. कैसे google chrome पर विज्ञापनों को ब्लॉक करे, अगर आप भी chrome browser को चलाते हैं और उस पर आपको google के विज्ञापन परेशान करते रहते हैं तो आप यह आर्टिकल ध्यान से पढ़ें.

हम दिन भर इन्टरनेट पर कुछ न कुछ सर्च करते रहते हैं और हम दिन में कई वेबसाइट को ओपन करते हैं. हम जब भी कोई वेबसाइट को ओपन करते हैं तो उस पर हमें भर भर के google के विज्ञानं देखने को मिलते हैं. वैसे देखा जाये तो इसमें उन वेबसाइट की भी गलती नहीं है क्योंकि वह ऐसा पैसा कमाने के लिए करती हैं.

लेकिन कई बार यह विज्ञापन हमें बहुत बोर करते हैं और इसकी वजह से वह वेबसाइट भी काफी देर से ओपन होती है. आज के इस पोस्ट में हम इसी समस्या का हल लेकर आये हैं. इसलिए इसे अंतिम तक पढ़ें.

ad blocker kya hai
ad blocker kya hota hai ?

What is Ad Blocker ?

सबसे पहले आपको बता दें कि Ad Blocker एक third party application है. इन्टरनेट पर आपको ऐसे हजारों एप्लीकेशन मिल जायेंगे जिनकी मदद से आप अपने ब्राउज़र में Ad को Block कर सकते हैं. जब हम अपने ब्राउज़र में किसी वेबसाइट को खोलते हैं तो ये एप्लीकेशन उस वेबसाइट की सभी ads को automatically ब्लॉक कर देता है.

जिससे उस वेबसाइट पर आपको एक भी Ad नहीं दिखाई देगा. इससे वह वेबसाइट fast ओपन होगी. एक बार Ad Blocker को अपने ब्राउज़र में इनस्टॉल करने के बाद इसे activate कर दीजिये और उसके बाद आप किसी भी वेबसाइट को आसानी से ओपन कर सकते हैं वो भी बिना किसी परेशानी के. अब आपको कहीं भी Ad नहीं दिखेंगे.

Ad Blocker को कैसे डाउनलोड और install करें ?

इस एप्लीकेशन को अपने ब्राउज़र में इनस्टॉल करना बहुत ही ज्यादा आसान है. लेकिन यहाँ पर कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरुरी है. अगर आप Opera Browser को use करते हैं तो आपको एप्लीकेशन डाउनलोड करने की कोई जरुरत नहीं है, क्योंकि इस ब्राउज़र में Ad Blocker पहले से ही मौजूद है. बस आपको इसे activate करना है.

अगर आप Opera के अलावा दूसरा कोई ब्राउज़र इस्तेमाल करते हैं तो आप उसमें Ad Blocker को इनस्टॉल कर सकते हैं. बस आपको इसे डाउनलोड करके activate करना है. इसके अलावा इसमें आर कुछ करने की जरुरत नहीं है. यह automatically सभी websites की सभी Ads को Block कर देता है.

अगर आप google chrome का इस्तेमाल करते हैं तो आप इसे chrome web store से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं. वहां पर आपको कई तरह के Ad ब्लॉकर मिल जायेंगे.

finally दोस्तों, आशा है आपको अब समझ में आ गया होगा कि Ad Blocker क्या है और इसे कैसे डाउनलोड (install) करें. अगर अभी भी आपको कोई परेशानी है तो आप हमें नीचे कमेन्ट कर सकते हैं.

Final Word

आशा है आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा. अगर यह पोस्ट आपको अच्छा लगा होगा तो हमें कमेन्ट करके जरुर बताएं. साथ ही हमें सोशल मीडिया में भी सपोर्ट करें. धन्यवाद.

also read this :

https://tipshindime.com/wp-content/uploads/2019/05/tipshindi1.png

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here