Remove China Apps क्या है ? best app 2020

Remove China apps आइये हम जानते है की ये app क्या है और इसका क्या काम है आप सब जानते है हमारे फ़ोन में बहुत से app china के द्वारा बनाये गए है और ये app हमारे यह पर सब लोग use लेते है क्यूंकि ये हमारे किसी न किसी काम आता है remove china apps का यही काम है ये हमारे phone से सारे china के app को डिटेक्ट करता है और हमे बताता है कौन कौन से app हमारे फ़ोन में china के है.

Remove China Apps क्या है ?

remove china app एक तरह का app है जो की china के द्वारा बनाये गए सारे app का पता लगाता है हमारे फ़ोन के अन्दर remove china app को इनस्टॉल करके हम ये पता लगा सकते है हमारे phone में कितने app china के है और कोनसा app china का है जिससे हमे आसानी हो सके china के app को Uninstall करने में . इस app का कार्य बस यही होता है हमारे फ़ोन में जो app हम उपयोग में ले रहे है उनमे से कोनसा app china का है.

remove china app बहुत ही अच्छा app है क्यूंकि इसके features बहुत ही आसान है जिससे हम इसको बहुत ही आसानी से उपयोग कर सकते है इसके उपयोग के लिए कोई ज्यादा ज्ञान की आवश्यकता नहीं होती है इसे कोई भी उपयोग में ले सकता है.

इस app का उपयोग बहुत ही हो रहा है कई दिनों से हर व्यक्ति इसका इस्तेमाल कर रहा है ताकि जल्दी से जल्दी उन सारे app को uninstall कर सके जो china के द्वारा बनाये गए है हम सब लोगो को इस app का उपयोग करना चाहिये ताकि जल्दी से जल्दी सारे app हम अपने फ़ोन से हटा दे और china के app का बहिष्कार कर सके.

Remove China Apps किसने और क्यों बनाया ?

remove china apps को राजस्थान के जयपुर जिले में बनाया गया है ये पूर्णतया एक indian app है ये app जयपुर के OneTouch AppLabs के द्वारा बनाया गया है इस company का मानना है की इन्होने ये app सिर्फ Educational Purpose से बनाया गया है ताकि हर व्यक्ति ये जान सके की उसने जो app install कर रखा है वो कौनसे देश का है और कहा पर बनाया गया है और उस Country को detect कर सके जहा पर ये बना है.

और साथ में इस company ने ये भी दावा किया है की ये किसी भी व्यक्ति को force नहीं करते है की वो किसी भी country का app uninstall करे वो आप पर है आप क्या चाहते है और कौनसे देश का app अपने फ़ोन में रखना चाहते है इस app को 17 May 2020 को Google Play Store पर launch किया गया है और इसमें नया update आया है 29 May 2020 को .

आज तक इस app को 50 लाख से भी अधिक लोगो ने install कर दिया है और इस app का Reviews बहुत ही positive आया है इस app को सब बहुत पसंद कर रहे है इस app की अभी 4.9 Rating चल रही है Google Play Store पर . ये पहला ऐसा app है जो इतने कम समय में ही इतना ज्यादा download हुआ है Public के द्वारा और वो भी positive reviews के साथ .

ये app India में सबसे अधिक download और popular हुआ है पर साथ ही ये app Australia के अन्दर भी बहुत अधिक popular हुआ है और अभी ये app Australia में top 5 टूल्स category में आ रहा है .

Remove China Apps का क्या मतलब है ?

remove china apps
Apps

remove china apps को फ्री में download किया जा सकता है Google Play Store से . और साथ ही इस app के लिए किसी भी तरह का login नहीं करना पड़ता है कोई भी व्यक्ति simply “scan” पर दबा कर ये जान सकता है की उसके Android phone में कौनसे chinese app है और अब ये IOS Version Phone में भी उपलब्ध है ताकि Apple फ़ोन users भी आसानी से इस app को download कर सके और जान सके उनके फ़ोन में कौनसा app chinese है.

विशेष रूप से ये app google play store से download किये हुए या third-party app store से download किये हुए app को detect करता है और साथ ही chinese कम्पनीज के द्वारा बनाये गए Smartphones में जो पहले से chinese app Pre installed होते है ये उनको भी detect करता है और हमे बताता है की कौनसा app chinese है.

remove china apps को OneTouch AppLabs के द्वारा बनाया गया है जो की Jaipur में स्थित है और सबसे पहले इस company ने इस app को सिर्फ google play store पर ही listed किया था और उसके बाद में IOS पर listed किया . और ये company एक Domain Ownership site है और इस company ने बताया है की इसने ये app 8 May 2020 को ही बना दिया था पर 17 May 2020 के दिन इन्होने इस app को launch किया .

Remove China apps इतना popular कैसे हुआ ?

ये app इतना popular इसलिए हुआ क्यूंकि हर कोई अब china के apps को अपने phones से हटाना चाहता है क्यूंकि इस समय में anti-China sentinments हर देश में बहुत ही बढ़ रहा है क्यूंकि आप सब ने देखा होगा अभी कुछ दिनों पहले ही Youtube पर Carry Minati ने एक video डाला था जिसमे उसने TikTok के बारे में बहुत कुछ बोला और सबको इससे दूर रहने के लिए प्रेरित किया. बहुत समय तक ये controversies चल रही थी.

TikTok के बारे में Youtube पर. और सबको पता ही है की कितने समय से COVID-19 चल रहा है जो की एक तरह का वायरस है जिससे पूरी दुनिया इसकी चपेट में आ गया है और ये Virus china के वुहान शहर से आया है ये सबको पता है.

और इस वायरस की वजह से India को बहुत नुकसान हुआ है और बहुत से लोगो की इसके वजह से मृत्यु हुई है जिससे सभी लोगो में और पूरी दुनिया में china के खिलाफ एक अलग युद्ध लड़ने का सोच लिया है और अभी कुछ दिनों पहेले ही border पर china के आर्मी वालो ने india के army वालो से झगड़ा करने की कोशिश कीऔर border पर हो रहे काम में भी बहुत दिक्कत दी है.

एक survey के अनुसार india के 67% लोग यही मानते है की COVID-19 की वजह सिर्फ china ही है और इस वजह से इस app का उपयोग करके सभी भारतीय china की अक्ल ठिकाने लगाना चाहते है जिससे china को पता लगे की indian लोग किस तरह china को सबक सिखा सकते है इसलिए ही india के लोग अधिक से अधिक इस app का उपयोग कर रहे है.

Chinese Apps को कैसे हटाये अपने Phone से ?

  1. सबसे पहले हमें Google Play Store पर जाना है और Search करना है “Remove China Apps” और Download करना है और फिर इसे Install करना है .
  2. “Remove China Apps” को open करना है.
  3. अब आपको “Scan Now” लिखा हुआ दिख जाएगा उस पर click करना है ताकि आप जान सके आपके फ़ोन में कौनसे app china के है .
  4. अब app में आपके सामने पूरी लिस्ट आ जाएगी जो app सारे china के है और आपके फ़ोन में installed है .
  5. अगर आपको कोई भी अपने फ़ोन में से remove करना है आपको china app की लिस्ट में उस app के नाम के आगे “Delete” आप्शन दिख जायेगा उस पर click करना है.
  6. इस तरह “Remove China Apps” आपके फ़ोन के अन्दर से china के app Delete कर देगा.

china के बढते आतंक को रोकने के लिए सभी लोगो को इस तरह साथ में आकर china के सभी चीजों का boycott करना पड़ेगा तभी china की अक्ल ठिकाने आएगी और उसका घमंड टूटेगा क्यूंकि china india को एक मजबूर और कमजोर देश समझता है आज के वक़्त में india पूरी तरह से China के Products पर निर्भर है अब हमको china की कमर तोड़ने के लिए उसके हर Products का Boycott कर उसे Economically कमजोर करना पड़ेगा तभी हम अपने देश की सहायता कर सकते है.

अगर हम china के सारे चीनी समान, कपडे, कंप्यूटर से लेकर खिलोने तक का boycott करे तो हम china को economically कमज़ोर कर सकते है और china को मजबूर कर सकते है india के आगे झुकने के लिए. हमारे देश की युवा बहुत ज्यादा china के app उपयोग करते है जिससे china के पास millions dollars कमाते है.

आप सबको ये नहीं पता होगा की हमारे पुरे देश में एक वर्ष के अन्दर भारतीय 5 lakh Crore Rupees का products China से खरीदता है और उसका उपयोग करता है.
आपको ये जानकर बहुत दुःख होगा की china india से सिर्फ 1.2 lakh Crore Rupees का सामान खरीदता है इससे हमारे देश को बहुत ही अधिक नुकसान होता है.

आज आपने क्या सीखा

आज आपके साथ मेने Remove China Apps के बारे में पूरी जानकारी दी है की Remove China Apps किस तरह काम करता है और इसका क्या उपयोग है और आज कल ये इतना क्यों popular है मेने Remove China Apps के बारे में सारी जानकारी पूरी details में दी है.

मुझे उम्मीद है की आपको मेरा ये article पसंद आया होगा मेने पूरी कोशिश की है की आपको यही पर सारी जानकारी दे दी जाये ताकि आपको कही और जाने की जरुरत ना पड़े आप यही पर Remove China Apps के बारे में सब जान जाये.

अगर आपको मेरा ये Post अच्छा लगा हो तो कृपया इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा share करे अपने dosto और Social media पर अधिक से अधिक share करे जैसे – Facebook, Twitter, Whatsapp इत्यादि पर |

Leave a Comment